जन्मपत्रिका में निर्मित ये योग जातक को दिलाते हैं अपार सफलता

कुंडली में निर्मित ये योग जातक को दिलाते हैं अपार सफलता-:

नमस्कार साथियों!

आज के एस्ट्रोलॉजी दर्शन के ब्लॉग में हम जानेंगे, जन्म कुंडली में  बनने वाले ऐसे विशिष्ट योग जो जातक को अपने जीवन में अपार सफलता व यश कीर्ति की प्राप्ति कराने में सहायक होते हैं। तो आइए चर्चा को आगे बढ़ाते हैं।

१, यदि जन्म कुंडली में कोई योगकारक ग्रह अपनी उच्च राशि में स्थित हो और उसे कोई योगकारक मित्र ग्रह देख रहा हो तो उस स्थिति मे वह ग्रह जिस भाव  से संबंध बनाता है या जिसका कारकत्व उसके पास होता है उनसे संबंधित अपार सफलता देने के लिए बाध्य होता है।


२, इस प्रकार यदि सूर्य अपने नवमांश में हो और चंद्रमा कर्क राशि में स्थित हो  तो वह पत्रिका बहुत स्ट्रांग हो जाती है और उसी स्थिति में जातक का जीवन बहुत ही विशेष होता है क्योंकि यह एक बहुत बड़ा विशिष्ट राजयोग होता है।


३, चंद्रमा किसी योगकारक अति मित्र की राशि विद्यमान होकर अच्छे भाव में स्थित हो और ऊपर से शुक्र देव की दृष्टि हो तो लक्ष्मी प्राप्ति का सुंदर योग जातक के जीवन में बनता है। ऐसा जातक अच्छा धन संग्रह करता है।


४, लग्न भाव का स्वामी जन्म कुंडली के अष्टम भाव के स्वामी से से अधिक बलवान होता है ऐसा जातक सस्थ दीर्घायु होता है।


५, पत्रिका में बृहस्पति व बुध एक साथ शुभ भाव में विद्यमान होते हैं तो ऐसा जातक स्टेज पर बोलने वाला श्रेष्ठ वक्ता  होता है।


६, बुध शुक्र की युति योगकारक होकर के अच्छे भाव में होती तो जातक का अभिनय कला में निपुण होता है  साथ ही किसी प्रकार की संस्था या बोर्ड का चेयरमैन बनता है।


७, पत्रिका में भी शुक्र शनि की युति बनी हुई होती है तो ऐसा जात क किसी स्त्री के माध्यम से धन अर्जित करने में सफल होता है।


८, जन्म कुंडली में चंद्रमा और मंगल की युति योगकारक होकर के अच्छे भाव में बनती है तो चंद्र मंगल लक्ष्मी योग का निर्माण होता है ऐसा जातक का बर्तन व धातु के जैसे व्यापार से बहुत अच्छा धन अर्जित करता है।


९, इसी प्रकाश यदि चंद्रमा और बृहस्पति का अच्छे भाव में योगकारक होकर के योग बनता है तो गजकेसरी योग बनता है जिसमें जातक गज व सिंह के समान पराक्रमी यशवान कीर्तिमान होता है।

१०, जन्मपत्रिका में मंगल बुध की युति बनती है तो जातक जड़ी बूटियों या एक विशेष प्रकार की अनुसंधान संबंधित चिजो से धन अर्जित करता है।



एस्ट्रोलॉजर आचार्य कौशल कुमार शास्त्री 
वैदिक ज्योतिष शोध संस्थान चौथ का बरवाड़ा
सवाई माधोपुर राजस्थान 9414 6572 45

आचार्य केके शास्त्री


Post a Comment

0 Comments