शेयर मार्केट में कौन सा ग्रह लाभ दिलाता है?

 शेयर मार्केट में लाभ हानि के लिए कौन सा ग्रह जिम्मेदार होता है?

शेयर मार्केट में मनुष्य पल भर में रंक से राजा और राजा से रंक बन जाता है। शेयर मार्केट में पैसा लगाने से लोगों की किस्मत चमक जाती है तो दूसरी तरफ कुछ ऐसे लोग भी होते हैं जिनका पैसा डूब कर कंगाल हो जाते हैं। इसलिए शेयर मार्केट में पैसा लगाने से पहले हमें सावधानी से ज्योतिष शास्त्र के अनुसार परीक्षण कर लेना चाहिए। उसे अपनी कुंडली को एक बार जरूर रीड करवाना चाहिए। क्योंकि शेयर मार्केट का सीधा 
संबंध हमारे भाग्य से होता है।

तो आईए जानते हैं शेयर मार्केट में पैसा लगाने से पहले इन बातों का ध्यान अवश्य रखना चाहिए जो आप जन्म कुंडली से आप पता कर सकते हैं।


१.व्यक्ति की कुंडली में पांचवा आठवां 11वां भाव अचानक धन लाभ के योग बनता है।


२.यदि किसी व्यक्ति की जन्म कुंडली में यह तीनों भाव बलवान होते हैं तो शेयर मार्केट में जातक को लाभ प्राप्त होता है।

३.जातक की कुंडली में पांचवा भाव मजबूत होना चाहिए और शेयर बाजार लाभ पाने के लिए इस भाव को मजबूत होना  जरूरी है। इस भाव से ऐसे ग्राहो की शुभ नजर होनी चाहिए जो शेयर मार्केट का कारक होता है।


४.राहु और चंद्रमा से शेयर बाजार के लाभ और हानि निर्धारित होने के योग बनते हैं।


५.बुध और बृहस्पति ग्रह का प्रभाव शेयर मार्केट पर देखने को मिलता है


६.ऐसा भी माना जाता है कि व्यक्ति की जन्म कुंडली में बृहस्पति और बुद्ध की दशा अच्छी होती है। वह व्यक्ति शेयर मार्केट में खूब पैसा कमाता है।


७.इसी प्रकार से राहु को वैसे तो छाया ग्रह माना जाता है और पापी ग्रह भी कहा जाता है लेकिन जातक की कुंडली में राहु की स्थिति मजबूत होती है तो शेयर मार्केट में जातक को अधिक लाभ प्राप्त होता है।



८ . यदि जन्म कुंडली में पंचम भाव और उसका स्वामी बलवान हो तो शेयर मार्केट में जातकों को सफलता मिलती है.।


९. राहु जन्म कुंडली में योग कारक होता है उस व्यक्ति को शेयर मार्केट में बड़ी सफलता दिलाता है.।

१०. बृहस्पति के अनुकूल होने पर भी व्यक्ति को शेयर मार्केट में लाभ होता है।


११. बुद्ध के अनुकूल होने पर व्यक्ति शेयर मार्केट संबंधी अच्छी सलाह देता है। साथ ही शेयर बाजार का अच्छा व्यवसाय भी करता है। लेकिन खुद शेयर बाजार में बहुत सफल नहीं होता,।


१२. इसी प्रकार सूर्य राहु चंद्रमा राहु या गुरु राहु का योग बनता है तो शेयर मार्केट से दूर ही रहना चाहिए क्योंकि जातक के लिए अच्छा नहीं होता है ।


१३. यदि धान भाव में राहु होता है तो शेयर मार्केट में जाने पर व्यक्ति आर्थिक रूप से निराशा का सामना करता है और उसे बर्बादी का सामना करना पड़ता है.। राहु केंद्र स्थान में मौजूद हो तो एक समय व्यक्ति शेयर मार्केट में बड़ी सफलता पाता है। लेकिन उससे बाद में दरिद्र होना पड़ता है।



एस्ट्रोलॉजर अचार्य के  के शास्त्री 
वैदिक ज्योतिष शौध संस्थान
चौथ का बरवाड़ा सवाई माधोपुर
 राजस्थान
9414657245






Post a Comment

0 Comments