पति-पत्नी और वो

 पति-पत्नी और वो -:

नमस्कार मित्रों!
आप सभी का आज की चर्चा में अभिनंदन है। जैसा कि आप सब जानते हैं कि अभी हम लव एस्ट्रोलॉजर के अंतर्गत प्रेम प्रेमिकाओं के बीच संबंधों की अनेक प्रकार से चर्चा कर चुके हैं। आज भी हम इसी श्रृखला के अंतर्गत
 एक विशेष प्रकार की ज्योतिषीय चर्चा लेकर आपके सामने उपस्थित हैं। आज की हमारी चर्चा का विषय है पति-पत्नी के बीच में कब किसी तीसरे व्यक्ति के एंट्री हो जाती है। अर्थात कब पति अथवा पत्नी अपने पति व पत्नी को छोड़कर किसी तीसरे व्यक्ति के प्रति आसक्त हो जाते है। जैसा कि टाइटल हमने दिया है। पति पत्नी और वो यहां वो का अभिप्राय किसी थर्ड पर्सन से हैं। क्योंकि आज हम अक्सर देखा करते हैं कि पति पत्नी के रिश्ते किस प्रकार से किसी थर्ड पर्सन क्या जाने से बिखर जाते हैं टूट जाते हैं। यहां तक की क ई पति/ पत्नी बड़ी-बड़ी संतान हो जाने के बाद भी संतानों को छोड़कर किसी थर्ड पार्टनर के साथ रहने लगते हैं। इसको ज्योतिषी अवधारणा में हम किस प्रकार समझ सकते हैं?



Aaiae jante Hain Jyotish is vishay mein kya kahta hai--

इसके लिए हमें अपनी जन्म कुंडली के अष्टम भाव को देखना होता है क्योंकि अष्टम भाव हमारे गुप्तांगों का या काम वासनाओं का होता है। जिस व्यक्ति की कामवासना की तृप्ति नहीं होती है। उस कंडीशन में वह किसी दूसरे के साथ संबंध बना लेता है। अतः जब अष्टम अथवा अष्टमेश का संबंध गोचर में राहु अथवा चंद्रमा से बनता है उस समय वह व्यक्ति किसी दूसरे व्यक्ति के साथ संबंध बना लेता है। क्योंकि उस समय में कोई ऐसा थर्ड पर्सन आता है। जिन की तरफ हम आकर्षित होकर उनके साथ संबंध बना देते हैं। यह ग्रहों की चाल का परिणाम होता है। जिसके कारण हमारे वैवाहिक जीवन में अशांति की स्थिति बन जाती है या रिश्ते टूटने की नौबत आ जाती है। एक दूसरा प्रिंसिपल भी अलग होता है। वह यह कि यदि लग्नेश का समन अष्टम भाव अथवा षष्ठम भाव के स्वामी के साथ बनता है गोचर में उस कंडीशन में भी हमरा नैतिक पतन होता है। अर्थात हम किसी दूसरे व्यक्ति की तरफ आकर्षित होकर उसके साथ अनैतिक संबंधों में बंध जाते हैं। अतः जब भी आपके चार्ट में ऐसी कंडीशन आये तो आपको उक्त ग्रह को पॉजिटिव करने के उपाय करके आप इस अनैतिक पतन से बच सकते हैं। जिससे आप अपने नैतिक मूल्यों की रक्षा कर सकते हैं और आपके वैवाहिक जीवन को खुशहाल रख सकते हैं।



तो आज की चर्चा मे इतना ही -----+



एस्ट्रो आचार्य कौशल कुमार शास्त्री 
वैदिक ज्योतिष शोध संस्थान
चौथका बरवाड़ा सवाई माधोपुर
 राजस्थान 9414 6572 45


Aacharya kkShastri


Post a Comment

0 Comments