पहली नजर का प्यार एस्ट्रोलॉजी की नजर में

 कब पहली नजर हमारे प्यार में बदल जाती हैं?

नमस्कार मित्रों!

आज की चर्चा में पूर्व चर्चाओं को गति प्रदान करते हुए आज हम लव एस्ट्रोलॉजी के अंतर्गत जानेंगे कि कब पहली नजर में हमें प्यार हो जाता है?
एस्ट्रोलॉजी में हम इसको कैसे जान सकते हैं और ऐसी कौन सी और सिचुएशन होती है। जब हमारी किसी से पहली बार नजर मिलती है और वह नजर हमारी प्रेम नजर होती  है। और ऐसी सिचुएशंस मुख्य रूप से तीन चार जगह पर अधिक होती है। पहली शादी विवाह समारोह में जब हम शादी विवाह में गए हुए होते हैं तो वहां बहुत सारे रिश्तेदार समारोह में आए हुए होते हैं। और कोई ऐसी नजर होती है। Jisse jab hamari najar milati hai to najrein char Ho jaati hai aur vahan se hamara love relationship prarambh ho jata hai. दूसरा हमारा कार्यस्थल जब कोई नया व्यक्ति को हम पहली बार देखते हैं और उसी नजर के साथ हम प्यार कर बैठते हैं। तीसरा स्थान बस स्टैंड जैसे स्थल भी होते हैं जहां पर भी ऐसी सिचुएशन में अधिक होती है। तो आज हम इसी विषय को लेकर एस्ट्रोलॉजी की रिकॉर्डिंग आपको बताएंगे एस्ट्रोलॉजी इस विषय में क्या कहता है.



पहली नजर का प्यार एस्ट्रोलॉजी की नजर में -;

एस्ट्रोलॉजी की दृष्टि से जैसा कि हम जानते हैं कि 5th हाउस हमारे प्यार का स्थान होता है। अर्थात प्यार का चेहरा होता है। तो सिक्स हाउस प्यार की आंखों का स्थान होता है। बस यहीं से उन नजरों का खेल प्रारंभ होता है। अर्थात जब सिक्स हाउस के लोर्ड का 5th हाउस के साथ संबंध बनता है। उस समय हमें कोई ऐसा मिलता है। जिसकी नजर से हमारी पहली नजर मिलती है और हमारा लव लाइफ प्रारंभ हो जाता है। इस प्रकार जब भी ऐसी सिचुएशन किसी के चार्ट में बनती है तो वह समय आपके लिए पहली नजर के प्यार को रिप्रेजेंट करता है। अब हम इस बात का भी पता कर सकते हैं कि आपका जो पहली नजर का प्यार होगा तो आपके लिए अच्छा होगा या बुरा होगा। यदि सिक्स हाउस का लोड कोई अच्छा प्लेनेट है तो आपका वह रिलेशनशिप जो पहली नजर में बना है बहुत पॉजिटिव रहेगा अच्छा रहेगा। और वही यदि वह मार्क प्लेनेट है तो आपको उस पहली नजर के प्यार में धोखा मिलेगा। क्योंकि कई बार हम देखते हैं कि कुछ लोग आतंकवादी जैसे लोगों को भी अपना रोल मॉडल मान लेते हैं। इसका कारण यही होता है कि उनका सिक्स लोड नेगेटिव होता है और जब उनका 5th हाउस के साथ संबंध बनता है। तो उनकी वह पहली नजर का प्यार बनता है।


तो आज की चर्चा में बस इतना ही ---+



एस्ट्रो आचार्य केके शास्त्री
 वैदिक ज्योतिष शोध संस्थान
 चौथ का बरवाड़ा सवाई माधोपुर
 राजस्थान  9414657245


Post a Comment

0 Comments