कैसा होगा आपका जीवन साथी ?

 ज्योतिष से जाने कैसा होगा आपका जीवन साथी +:

क्या आपको एक परफेक्ट लाइफ पार्टनर की तलाश होती है? आपके प्रश्नों का उत्तर आपके जन्म कुंडली में विद्यमान होता है। इन सभी प्रश्न का उत्तर आप अपनी जन्म चार्ट में देख सकते हैं। क्योंकि प्रत्येक व्यक्ति के दिलों दिमाग में एक कल्पना होती है। कि उनका लाइफ पार्टनर कैसा हो किंतु यह सभी के साथ ऐसा नहीं होता है कि उनको जैसी कल्पना चाहते हैं वैसे लाइफ पार्टनर  मिल जाए। आखिर विवाह ही दो परिवारों को मिलाने का मुख्य साधन होता है। आपके में भी कुछ प्रश्न उत्पन्न होंगे या हो रहे होंगे जैसे कि आपका लाइफ पार्टनर कैसा देखता होगा, क्या वह खूबसूरत होगा क्या वह दयालु होगा जीवन में क्या करता होगा? यह उन लाखों सवालों में से कुछ जो एक व्यक्ति के मन में विवाह से पहले उत्पन्न होते हैं। लेकिन आपको घबराने की आवश्यकता नहीं है। ईश प्रश्नों के उत्तर आप की जन्म कुंडली में विद्यमान है। आपकी कुंडली के अध्ययन से आप सभी प्रश्नों का उत्तर ढूंढ सकता है। आज हम इसी विषय को लेकर के चर्चा करने जा रहे हैं। जिनकी सहायता से आपका प्रत्येक प्रश्न का हल और समाधान आपको प्राप्त हो सके। 


एस्ट्रोलॉजी के अनुसार जन्म कुंडली के सातवा भाव की सहायता से जीवनसाथी की भविष्यवाणी की जाती है। इसकी सहायता से आपको अपने जीवनसाथी के बारे में कुछ बातों का पता चल सकता है जैसे जीवनसाथी की शारीरिक बनावट स्वभाव व्यवहार पैसा। इसलिए सातवें हाउस में कौन सा ग्रह मौजूद है साथ ही आपकी कुंडली के माध्यम से ग्रहों की चाल आपके जीवनसाथी के बारे में सब कुछ जानमे आपकी सहायता कर सकता है तो जन्म कुंडली में विभिन्न स्थितियों पर एक नजर डालते हैं। 


जन्म कडली के सप्तम हाउसकी राशि के अनुसार जाने आपके पार्टनर का व्यक्तित्व स्वभाव -:


१, यदि जन्म कुंडली के सातवें भाव में मेष राशि होती है तो उस व्यक्ति को ऐसा जीवन साथी मिलेगा जिसके साथ जीवन जीने का आनंद आएगा। उसके कुछ आकर्षक विशेषताएं होगी लेकिन फिर भी रिश्ते में खटास आ सकती है। ऐसा जीवन साथी प्रतिबंध और काम में रुचि रखने वाले होते हैं किंतु स्वभाव से क्रोधी होते हैं झगड़ालू होते हैं गुस्सा करने वाले होते हैं।


२, जन्म कुंडली के सातवें भाव में वृषभ राशि हो तो जीवनसाथी रोमांटिक सुखद देखने वाला ऐसा जीवन साथी देखने में बहुत ही खूबसूरत होता है। वह खुद को सवारने में दिलचस्पी रखता है वह कलाप्रेमी साथ ही धार्मिक विचारों वाला होता है। ऐसे जीवन साथी अपने वैवाहिक जीवन के प्रति समर्पित होते हैं।


३, यदि सातवें भाव में मिथुन राशि हो तो आपके जो जीवन साथी होते हैं। खूबसूरत होने के साथ-साथ काफी कम उम्र दिखने वाले होते हैं। जिसे लिखना और गाना पसंद होता है। ऐसे लोग बहुत ही बुद्धिमान होते हैं। निर्णय लेने की क्षमता होती है। लग्जरी लाइफ जीने के शौकीन होते हैं। राजकुमार जैसे जीवनशैली उनकी होती है।

४, सातवें भाव में कर्क राशि हो तो इसका मतलब है कि आपका साथी गोरा और वास्तव में भाग्यशाली होगा। ऐसा व्यक्ति स्वभाव से शांत होते हैं। लेकिन दूसरों द्वारा चोट पहुंचाने पर बिल्कुल कठोर हो जाते हैं। इमोशनल स्वभाव के होते हैं।


५, सातवें भाव में सिंह राशि होगी तो जीवनसाथी गुस्सैल स्वभाव का लेकिन प्रभावशाली व्यक्तित्व वाले होंगे। ऐसा व्यक्ति आकर्षक शारीरिक ढांचा पतला होता है।एंड स्ट्रांग होता है ऐसा जीवन साथी अक्सर अच्छा देखने वाला दयालु भी होता है। वह जीवन की संभावनाओं में अत्यधिक विवेकपूर्ण होने के साथ-साथ भाग्यशाली होता है। लेकिन बहुत ही डिसिप्लिन में रहने वाला होता है।


६, और जिन जात को की जन्म कुंडली के सातवें भाव में कन्या राशि होती है। उनका विवाह ऐसे व्यक्ति के साथ होता है जो बाहर से सुंदर तो होगा साथ में सुंदर स्वभाव भी होगा। वह गलत कामों को बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं करेगा। सही और गलत की मजबूत भावना के साथ ऐसे व्यक्ति अपने दृष्टिकोण में बहुत निष्पक्ष होते हैं। वह विवाह के बाद आपके लिए भाग्यशाली होते हैं।


७, यदि जन्म कुंडली के सातवें भाव में तुला राशि हो तो आपको एक सुंदर और बहुत प्रतिभाशाली जीवनसाथी मिला निश्चित है। आपका जीवन साथी धार्मिक विचारों वाला और बातचीत में बहुत ही स्पष्ट वादी होगा। ऐसा जीवन साथी वैवाहिक जीवन के प्रति अपने दृष्टिकोण में भी बहुत ही दश दीवान होता है। और बहुत ही अच्छी विचारधारा उनकी होती है।

८, वर्षिक राशि सातवें भाव में होती है तो जीवनसाथी का स्वभाव आक्रामक होगा। गुस्से ला होगा। धन खर्च करने की बात करने पर वह हम तो पर बहुत ही कंजूस होता है। लेकिन कला संस्कृति और ऐसी अन्य विशेषताओं में भी उसकी रूचि रहेगी। ऐसा व्यक्ति मैरिज लाइफ में अपनी खुशी में खुश रहते हैं।


९, यदि कुंडली के सातवें भाव में धनु राशि होती है तो एक अच्छा दिखने वाला धार्मिक जीवन साथी आपको मिलता है। ऐसा जीवन साथी आमतौर पर तेजतर्रार मेधावी होते हैं। लेकिन बहुत गुस्सा हो जाते हैं तो उन्हें शांत करना भी बहुत मुश्किल होता है।


१०, मकर राशि सातवें भाव में होती है तो जीवनसाथी सावला लंबा पतला होने होता है। ऐसा व्यक्ति अपने विचारों के सामने रखने के लिए आक्रामक होता है। वह नौकरी बदलने और उसे छोड़ने में संकोच नहीं करते हैं। मूल रूप से आपका जीवन सथी व्यक्तिगत स्पष्ट वादी और न्याय प्रिय होते हैं।


११. कुंभ राशि सप्तम भाव में होती है तो आपका जीवन साथी धार्मिक होगा। उसका शरीर मोटा होगा और वह अत्यधिक भावुक स्वभाव का होगा किंतु अपने जीवनसाथी के प्रति बहुत वफादार होता है।

१३. सातवें घर में मीन राशि होने पर आपका जीवनसथी बहुत ही सुंदर होने के साथ-साथ धार्मिक भावना का विचार रखने वाले होते हैं और सभी के साथ एडजस्टिंग नेचर रखने वाले होते है।

 एस्ट्रोलॉजर आचार्य केके शास्त्री
9414657245



Post a Comment

0 Comments