होलिका दहन के दिन किए जाने वाले ये उपाय आपकी बदल देंगे जिंदगी

होली के दिन किए जाने वाले विशेष उपाय -:

नेगेटिव एनर्जी को दूर करने के उपाय -:

होली के दिन अपनी जेब में काले कपड़े में काले तिल बांधकर रख के रखें और रात को जल्दी होली में उनका डाल दें यदि पहले से आपके ऊपर कोई नेगेटिव एनर्जी का प्रयोग हुआ होता होलिकामें जल करके भस्म हो जाता है।




भूत प्रेत नजर से मुक्ति का उपाय -:

होली दहन के समय 7 गोमती चक्र लेकर भगवान से प्रार्थना करें कि आपके जीवन में कोई शत्रु बाधा ना डालें प्रार्थना के पश्चात श्रद्धा और विश्वास के साथ गोमती चक्र दहन में डाल दें । होली दहन के दूसरे दिन होली की रात को घर लाकर उसमें थोड़ी सी राय एवं नमक मिलाकर रख लें इस प्रयोग से भूत प्रेत या नजर दोष से मुक्ति मिलती है होली के दिन शुरू होकर बजरंग बाण का 40 दिन तक नियमित पाठ करने से भी मनोकामना पूर्ण होगी। यदि व्यापार या नौकरी में उन्नति  नहीं हो रही है तो 21 गोमती चक्र लेकर होली दहन के दिन रात्रि में शिवलिंग पर चढ़ाएं ।


नवग्रह  दोष दूर करने के उपाय -:

नवग्रह  दोष को दूर करने के लिए होली की रात से शिवलिंग की पूजा करें। राख मिश्रित जल से स्नान करें। होली वाले दिन किसी गरीब को भोजन अवश्य करावे। होली की रात्रि को सरसों के तेल का चोमू का दीपक जलाकर पूजा करें एवं भगवान से सुख समृद्धि की प्रार्थना करें। इस प्रयोग से बाधा निवारण होता है यदि बुरा समय चल रहा है तो होली के दिन पेंडुलम वाली नई घड़ी पूर्वी या उत्तरी दीवार पर लगाए परिणाम मिलेंगे।


राहु का उपाय -:

एक नारियल का गोला लेकर उसमें अलसी का तेल भरकर उसी में थोड़ा सा गुड़ डालें। फिर उस नारियल के गोले को राहु से ग्रसित व्यक्ति अपने शरीर के अंगों से स्पर्शकरवरकर जलती हुई होलिका में डाल देवें। एक वर्ष तक रा हु का दुष्परिणाम प्राप्त नहीं होगा और मनोकामना पूर्ति हेतु होली के दिन से शुरू करें और प्रत्येक दिन हनुमान जी को पांच पुष्प चढ़ाए मनोकामना शिकर पूर्ण होगी।



धन हानि से बचने के उपाय -:

धन हानि से बचने के लिए होली के दिन मुख्य द्वार पर गुलाल छिड़के और उसे पर दोमुखी दीपक जलाएं। दीपक जलाते समय धन आने से बचाव की कामना करें। जब दीपक बुझ जाए तो उसे होली की अग्नि में डाल देंगे यह क्रिया श्रद्धा पूर्वक करें धन हानि से बचाव होगा।

दुर्घटना से बचाव के उपाय -:

दुर्घटना से बचाव के लिए होलिका दहन से पूर्व पंच काली गुंजा लेकर होली की पांच परिक्रमा लगाकर अंत में होलिका की ओर पीठ करके पांच गुंजो को शीर्ष के ऊपर से पांच बार उतार कर सर के ऊपर से होली में फेकते है।




शीघ्र विवाह के उपाय -:

शीघ्र विवाह हेतु 
 होली के दिन किसी भी शिव मंदिर में जाएं और अपने साथ एक साबूत पान एक सबूत सुपारी एवं हल्दी का घाठ  ले पान के पत्ते पर सुपारी और हल्दी की गांठ रखकर शिवलिंग पर अर्पित कर दें इसके बाद पीछे देखे बिना अपने घर पर आ जावे।



एस्ट्रो आचार्य केके शास्त्री

9414657245

Post a Comment

0 Comments