फंसा हुआ धन निकलवाने के उपाय


 फंसा हुआ धन निकलवाने के उपाय -:

कई बार ऐसा होता है। कि जब हम हमारे काम के लिए किसी को पैसे दे देते हैं किंतु वह पैसा हमारा उस व्यक्ति के में फंस जाता है न तो वह व्यक्ति हमारा काम ही करता है और ना ही हमारा दिया हुआ धन लोटा पाता है। इस स्थिति में हम बहुत परेशान रहते हैं। और लाख उपाय करने पर भी वह व्यक्ति हमारा धन नहीं लौटाता है। अगर आपके साथ में ऐसा है तो आज हम आपको कुछ ऐसे विशिष्ट उपाय बताने जा रहे हैं। जिनको करने से निश्चित रूप से वह व्यक्ति जिसके पास आपका धन फंसा हुआ है। वह आपका धन पुनः आपको लौटाने के लिए विवश हो जाएगा। तो आइए जानते हैं कि वे कौन से विशिष्ट हो उपाय है। जिनको कर हम हमारा फंसा हुआ धन प्राप्त कर सकते हैं।


१, प्रातः काल तांबे के लोटे में शुद्ध जल भरकर उसमें 11 लाल सूखी मिर्च के बीज डालकर भगवान सूर्य देव को जल अर्पण करे।


२, दो राजा की कोडी लेकर उस व्यक्ति के भवन के बाहर फेंक देना चाहिए। जिसके पास आपका धन पैसा है। 41 दिन बाद उस व्यक्ति का हृदय परिवर्तित होगा और वह आपका धन लौटाने के लिए विवश होगा।


३, कपूर जलाकर काजल बनाएं और उस काजल से भोजपत्र पर उस व्यक्ति का नाम लिखे जिसके पास आपका धन फंसा हुआ है और उस भोजपत्र के कागज पर 7 थपकी लगाकर  उस कागज को फोल्ड करके अपनी तिजोरी या अपने पर्स में रख लेवे।

४, बुधवार के दिन अमावस्या हो या बुधवार के दिन शाम के समय पांच मीठे तेल की पुड़िया बनावे और ऊपर की पूरी पर
रोली से स्वस्तिक बनाएं। फिर उसके ऊपर गेहूं के आटे का दीपक बनाकर उसमें सरसों का तेल डालकर  जलावे और दीपक पर पुष्प अर्पित करें। तत्पश्चात् भगवान गणेश जी से उस व्यक्ति से अपना धन प्राप्त करने की प्रार्थना करें और फिर अपने बाएं हाथ में सरसों व उड़द के 21 दाने लेकर क उस दीपक पर चढ़ावे। तत्पश्चात उस रात्रि को उस सामग्री को ले जाकर ऐसे स्थान पर रख आवे जहां से उस व्यक्ति का भवन दिखाएं पड़ता हो।


४, शनिवार के दिन हनुमान जी के मंदिर में जाकर हनुमान जी केे सम्मुख तेल का दीपक जलाकर उसमें दो लोंग व कपूर का टुकड़ा डाल कर तीन बार बजरंग बाण का पाठ करें। 



आचार्य श्री कौशल कुमार शास्त्री
9414657245


Post a Comment

0 Comments