आपके लव पार्टनर कैसे होंगे?

 आपके लव पार्टनर कैसे होंगे ?


नमस्कार मित्रों !
आज हम लव एस्ट्रोलॉजी के अंतर्गत एक बहुत ही महत्वपूर्ण विषय को लेकर चर्चा करने जा रहा है। आज का हमारे विषय हैं कि लव पार्टनर के स्वभाव के बारे में हम कैसे पता कर सकते हैं। हम कैसे जान सकते हैं कि किसी जातक जातिका का लव पार्टनर कैसा होगा? उसका स्वभाव कैसा होगा? पर्सनलटी कैसी होगी?

यह एक बहुत ही खास विषय है आज की चर्चा का, तो आइए आज ईसी चर्चा को लेकर  विषयग को गति प्रदान करते हैं।

पार्टनर पार्टनर का स्वभाव पता करना -;

जिस प्रकार एस्ट्रोलॉजी में लग्न हमारा शरीर होता है। हमारा शरीर का जन्मदाता होता है। और सप्तम भाव हमारा लाइफ पार्टनर मैरिज पार्टनर का होता है। उसी प्रकार पत्रिका में पंचम भाव हमारे प्रेम के उद्गम स्थल का होता है अर्थात हमारे प्रेम का उत्पन्न स्थान होता हैं। पंचम भाव से हम उस बात का पता करते हैं कि आपके मन में कब किसी के प्रति प्रेम जागृत होगा। वह समय कब आएगा? यह पंचम भाव से हम पता कर सकते हैं। हम किसी जातक जातिका को उसकी पत्रिका देखकर यह बता सकते हैं कि आपका प्रेम अमुक समय में उत्पन्न होगा उस समय आपका किसी के साथ प्रेम संबंध बनेगा। अब प्रश्न उठता है कि हमने पता कर लिया की फला समय में प्रेम जागृत होगा किंतु अब जिज्ञासा उत्पन्न होती है कि उसका प्रेमी कैसा होगा? उसका स्वभाव कैसा होगा? पर्सनेलिटी कैसी होगी?

इसके लिए अब हमें पंचम भाव को लग्न मानकर सप्तम भाव को देखना है अर्थात पंचम भाव से गणना करने पर एकादश भाव  सप्तम हुआ। जो कि आपके लव पार्टनर के स्वभाव परसेंटेज को रिप्रेजेंट करता है। की पंचम भाव आपके प्रेम का शरीर है और पंचम से सप्तम एकादश भाव हुआ जो आपके पार्टनर का स्वभाव और उसकी पर्सनलटी है। हम एकादश भाव के स्वामी के अनुसार जातक जातिका के लव पार्टनर के बारे में पता कर सकते हैं कि वह कैसा स्वभाव का होगा, उसकी पर्सनलटी कैसी होगी, और लव रिलेशनशिप उनका कितना लंबा चल सकता है। जैसे हम लगन से सप्तम भाव को देखकर हमारी लाइफ पाटनर के बारे में जान लेते हैं कि हमारा लाइफ पार्टनर कैसा होगा। हमारी मैरिज लाइफ कैसे होगी। उसी प्रकार से एकादश भाव से हम हमारी लव लाइफ को जानते सकते हैं कि हमारी लव लाइफ कैसी रहेगी।



आज का यह एक बहुत ही महत्वपूर्ण विषय था इसके बारे में अक्सर हमारे युवा साथियों का सवाल होते हैं। मिलते हैं फिर किसी और विषय को लेकर तब तक के लिए ज
श्री राधे-राधे---+
एस्ट्रो आचार्य केके शास्त्री
 वेदिक ज्योतिष शोध संस्थान 
चौथ का बरवाड़ा सवाई माधोपुर
 राजस्थान 9414657245






Post a Comment

0 Comments