प्रेम राशिफल 2024

 प्रेम राशिफल 2024

सभी को नववर्ष की हार्दिक शुभकामनाएऐ




नव वर्ष 2024 की शुभकामनाओं के साथ आज हम प्रेम राशिफल के अंतर्गत 2024 में सभी 12 राशियों के प्रेम और वैवाहिक जीवन से जुड़ी सटीक प्रेडिक्शन करने जा रहे हैं। प्रेम हमारे जीवन का एक महत्वपूर्ण अंग होता है प्रेम के बिना जीवन की कल्पना भी पॉसिबल नहीं है। किसी व्यक्ति को अपने जीवन में सच्चे प्रेम की तलाश होती है और जब व्यक्ति को सच्चा प्रेम मिल जाता है तो उसका जीवन खुशहाल हो जाता है। इसलिए सभी व्यक्ति लाइफ में सच्चा प्रेम चाहते हैं और उसे सच्चे प्रेम को वह वैवाहिक जीवन में तब्दील करना चाहते हैं। आज हम इसी विषय को लेकर के 2024 में प्रत्येक राशि के जातक जातिकाओ के लिए 2024 में बन रहे प्रेम जीवन में उतार चढ़ाव को विस्तार से रीड करने की कोशिश करेंगे। लिए बिना किसी प्रकार का विलम्ब करते हुए मेष राशि से ही हम 2024 के प्रेम राशिफल की चर्चा आगे बढ़ते हैं।



मेष राशि -:

2024 में मेष राशि के जातकों को अपने प्रेम की कड़ी परीक्षा देना होगा। इस पूरे साल सनी कुंभ राशि में आपके पंचम भाव को देखेंगे। जिससे आपके रिश्ते में रुकावट आने की संभावना है। देवगुरु बृहस्पति आपकी राशि में पंचम भाव को दृष्टि देंगे। जिससे इस राशि के सिंगल जातकों के जीवन में किसी खास की दस्तक होने के आसार बनेंगे। 2024 के अनुसार इस साल प्रेम की शुरुआत काफी शानदार रहने वाली है। इसके अलावा शनि और बृहस्पति का सहयोग से इस राशि के कुछ जातक विवाह के बंधन में बन सकेंगे। वर्ष के लास्ट में प्रेम जीवन में बदलाव आने के योग बनते हैं। मैई में बृहस्पति का गोचर आपके दूसरे भाव में होगा और बृहस्पति की दृष्टि सप्तम भाव पर पंचम भाव से हटाने के चलते रिश्तो में कड़वात बढ़ाने की आसान का बढ़ जाएगी। इसके अलावा इस वर्ष द्वादश भाव में राहु और छठे भाव में केतु भी रिश्ते में तनाव बढ़ा सकते हैं। ऐसे में आपको अपने रिश्तों के प्रति सावधान रहने की सलाह दी जाएगी। मेष राशि के कुछ जातकों को अपने साथी के स्वास्थ्य के लिए भी प्रतिकूल परिणाम देख सकते हैं। 30 अगस्त से अक्टूबर का समय आपके लिए अनुकूल होगा। इस दौरान आप अपने जीवन साथी के साथ बड़ी ट्रेवल्स कर सकते हैं।



वृषभ राशि -:

वृषभ राशि के जातकों को प्रेम लाइफ में उत्तार चढ़ाव का सामना करना पड़ेगा। साल की शुरुआत से केतु आपके पंचम भाव में होगा जिसके चलते आपके रिश्ते में बार-बार तनाव बढ़ाने की आशंका है। इस समय आपके जीवन साथी को समझने की आवश्यकता पड़ेगी। आपको उन पर विश्वास बनाकर के एडजस्टिंग रखना होगा। अन्यथा रिश्ता में दरार या टूट हो सकती है। इस साल आपके प्रेम जीवन में रिश्तों में तमाम चुनौतियां रहेगी। अगर आप अपने समय रहते इन चुनौतियों का हल नहीं किया तो आपका रिश्ता टूट भी सकता है। इसके बाद अगस्त सितंबर का समय आपके प्रेम संबंध के अनुकूल बन पाएगा क्योंकि वृषभ राशि के जो अविवाहित जातकों के जीवन में प्रेम की दस्तक हो सकती है।

मिथुन राशि -:

2024 मिथुन राशि के जातकों के लिए लव लाइफ के लिए बहुत ही अच्छा रहेगा। इस वर्ष देवगुरु पति की दृष्टि आपके पंचम भाव पर रहेगी। जिससे आपका प्रेम जीवन बहुत ही अच्छा रहेगा। मिथुन राशि के रिश्ते सच्चे और ईमानदार रहेंगे। अपने रिश्तों को मजबूत करने की हर प्रकार से कोशिश करते नजर आएंगे। मुझे लगता है कि मिथुन राशि का रिश्ता मजबूत बनेगा और अपने आप से और भी प्रेम करेंगे। अगस्त से सितंबर का समय प्रेम संबंध के हिसाब से बहुत ही पॉजिटिव है। इस दौरान आपके रिश्तों में रोमांस बढ़ता है। आप अपने पार्टनर को पर्याप्त समय देंगे और साथ ही आप अपने को पार्टनर के साथ में यात्रा की योजना बना करके जा सकते हैं। इस प्रकार 2024 में मिथुन राशि के जातकों को थोड़ा मानहानि का सामना भी करना पड़ सकता है। फरवरी का महीना आपके लिए उत्तम रहेगा अगर आप अपने पार्टनर को विवाह के लिए प्रपोज करना चाहते हैं तो आप फरवरी का फायदा उठा सकते हैं। फरवरी में नहीं तो वर्ष के मध्य में आपको ही संदर्भ में सुप्रणम अवश्य प्राप्त होते हैं। इसके अलावा अगस्त और अक्टूबर का महीना भी प्रेम के लिया से बहुत ही शानदार रहेगा।



कर्क राशि -:

कर्क राशि के जातकों के लिए 2024 लव लाइफ के लिए बहुत ही अनुकूल हैं क्योंकि साल की शुरुआत में ही बुध और शुक्र जैसे दो शुभ ग्रह आपके पंचम भाव में रहने वाले हैं। ऐसे में आपके जीवन में नहीं ऊर्जा और प्रेम देखने को मिलेगा। आपके और आपके पार्टनर के साथ भरपूर रोमांस होगा। जिसे आप आनंद उठा पाएंगे। आप अपने साथी के साथ इस वर्ष कहीं बड़ी यात्रा के लिए जा सकते हैं। जिस भी आपका प्रेम मजबूत होता है। इस वर्ष की तीसरी तिमाही प्रेम जीवन को संतुलित बनाए रखने के लिए आज से अनुकूल रहेगी। वर्ष की आखिरी और चौथी तिमाही सबसे ज्यादा अनुकूल रहने वाली है। इस अवधि में आप अपने प्रेम संबंध को अगले पड़ाव पर ले जा सकते हैं और अपने साथी को विवाह के लिए प्रस्ताव दे सकते हैं। आपको सफलता मिलेगी।


सिंह राशि -:

सिंह राशि के जातकों के लिए 2024 की शुरुआत लव रिलेशनशिप के अकॉर्डिंग  अनुकूल नहीं रहने वाली है क्योंकि साल की शुरुआत में आपके पंचम भाव में सूर्य और मंगल जैसे उग्र ग्रह मौजूद रहेंगे साथ ही देवगढ़ बृहस्पति नवभाव से पंचम भाव की दृष्टि देंगे। इसके चुनौतियों को बावजूद आपका प्रेम जीवन चलता रहेगा। इस वर्ष आपको अपने साथी को उचित सम्मान प्यार और समय देने की आवश्यकता पड़ेगी। जिससे आप दोनों के बीच में गलतफहमियां ना बन सके। फरवरी और मार्च के महीने में अनुकूल रहने वाला होता है। इसके अलावा प्रेम सेक्टर में शुक्र और बुध का प्रभाव से आपके रिश्ते में स्वस्थ रोमांस बढ़ेगा और आप दोनों एक दूसरे के प्रति बहुत ही आकर्षित करेंगे। इसके बाद अगस्त से सितंबर के महीने में आपको थोड़ी सावधानी बरतनी होगी क्योंकि इस दौरान आपके रिश्ते में कुछ कंफ्यूजन और किस समस्याएं बैठ सकती है। सितंबर के बाद का समय प्रेम के अकॉर्डिंग अनुकूल होगा। आप अपने पार्टनर के साथ अपने रिश्ता का लुत्फ उठा ते हुए रिश्ते में खुशी बनाए रखने में कामयाब हो पाएंगे।


कन्या राशि -:

कन्या राशि के जातक को के लिए 2024 प्रेम के अकॉर्डिंग एवरेज रहने वाला है। इस दौरान आपको अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता पड़ेगी। आवेश में आकर कुछ भी अपने पार्टनर को कहने से बचें अन्यथा बुरा लग सकता है। जिसका नकारात्मक प्रभाव आपके रिश्तों पर देखने को मिलेगा इसके बाद पूरे वर्ष केतु आपके रिश्ते में परेशानी की वजह बनेगी। जिस कारण से हम अपने पार्टनर को समझने में समस्या का सामना करते हैं। आप दोनों के बीच में कहीं बार ऐसी स्थिति बन सकती है। जिससे आप दोनों को ऐसा लग सकता है कि आपका पार्टनर आपसे कुछ छुपा रहा है। जिसके चलते प्रेम जीवन में विवादों की दीवार बढ़ सकती है। ऐसे में आपके मन में जो भी हो आप खोल करके अपने पार्टनर से उसे रखना चाहिए और अपनी भावनाओं को इजहार करना चाहिए। इस साल फरवरी और मार्च का महीना प्रेम के लिए आसान अनुकूल रहेगा। इस दौरान आपका पार्टनर आपसे प्रेम करता है और रोमांस का इंजहार कर पाएगा। इस राशि के कुछ जातक इस वर्ष अपने रिश्ते को अगले पड़ाव पर ले जा सकते हैं और विवाह के बंधन में बन सकते हैं। इसके अलावा मध्य भाग प्रेम संबंध के लिए औसत रहेगा या आपके रिश्तों के प्रति ज्यादा सावधानी बरतनी होगी। साल का अंतिम हिस्सा यानी की अंतिम तिमाही  शानदार रहेगी या आपके रिश्तों को नई दिशा मिल सकती है।


तुला राशि -:

2024 की शुरुआत लव रिलेशन के अकॉर्डिंग तुला राशि के जातकों के लिए बहुत अच्छा रहेगा। इस वर्ष आपके दूसरे भाव में शुक्र और बुध की युति आपकी वाणी को बहुत सुंदर बनाएगी जिससे आपके पार्टनर का दिल आप दोबारा से जीत सकेंगे। तुला राशि के जातक अपने रिश्तों के प्रति बहुत ही सतर्क है और आप अपने रिश्तों को गंभीरता से लेती है। इस वर्ष अप्रैल अगस्त और सितंबर के महीना में आपका प्रेम जीवन में कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। आपका अपने पार्टनर से सामंजस्य कम हो सकता है। आपके विवाद हो सकते है इस दौरान आपको अपने प्रेम जीवन में विश्वास और प्रेम बनाए रखने की आवश्यकता होगी। धीरे-धीरे परेशानियां आपके जीवन में चली जाएगी। उसके अलावा बाकी समय आपके प्रेम जीवन के लिए आज में उत्तम रहेगा। आप एक दूसरे के साथ क्वालिटी वक्त व्यतीत करेंगे। विशेष तौर पर मार्च का महीना आपके लिए बहुत शुभ रहेगा। इस दौरान आप कहीं पर यात्रा कर सकते हैं। जुलाई से अक्टूबर का समय आपके लिए बहुत शुभ है। इस दौरान आप अपने पार्टनर के साथ प्रेम विवाह  भी कर सकते हैं।

वृश्चिक राशि -:

2024 लव रिलेशनशिप के अकॉर्डिंग अनुकूल रहेगा।इस साल  बुध और शुक्र की युति ओपन संभव में राहु कि तिथि आपके प्रेम जीवन को शानदार बनाएंगे। इन ग्रहों की स्थिति के चलते आप अपने प्रेम जीवन और प्रियतम के लिए कुछ भी गुजरने की क्षमता रखेंगे। साथ ही इस पूरे साल आप दोनों के बीच का सामंज स्शायनदार रहने वाला है। आपका प्रेम परिपक्व बनेगा रोमांस के प्रबल योग बनेंगे। 23 अप्रैल से 1 जून के बीच मंगल का गोचर होने वाला है जो आपके पंचम भाव में राहु के ऊपर से होगा। ऐसे में यह समय आपके लिए शानदार नहीं रहने वाला है। इस दौरान आप और आपके पार्टनर के बीच मानसिक और शारीरिक परेशान है बढ़ाने की आशंका है। सलाह दी जाती है कि दौरान आप अपने प्रेम पर विश्वास रखें और विवादों से निपटने की कोशिश करें। इसके बाद अगस्त से सितंबर के महीने में आपका प्रेम बढ़ेगा। साथ ही आप अपने पार्टनर से विवाह करना चाहते हैं तो आपके लिए समय अनुकूल रहेगा। विशेष तो पर 1 मेई के बाद जब बृहस्पति आपके सप्त्तम भाव में प्रवेश कर जाएंगे तो यह समय प्रेम वहां के लिए भेहद शुभ रहेगा।


धनु राशि -:


धनु राशि के जातकों के लिए 2024 बहुत ही अनुकूल रहने वाला होता है क्योंकि बृहस्पति आपके पंचम भाव में स्थित रहेंगे जिससे आपका प्रेम जीवन संतुलित बना रहेगा। लेकिन वही मंगल और सूर्य साल की शुरुआत में आपकी राशि में स्थित रहने वाले हैं जो कि आपका व्यवहार में क्रोध बढ़ाने की वजह बन सकते हैं। जिसे आपके रिश्ते में तनाव होने की प्रबल आशंका है। प्रेम के लिहाज से फरवरी के अंत से अप्रैल तक का समय शानदार रहेगा। इस वर्ष शनिदेव की दृष्टि धनु राशि के जातकों के पंचम भाव पर रहने वाली है। जिससे आपके जीवन में बढ़ाएं बनी रहेगी। इस साल का म ई तक का समय प्रेम के लेने कल रहेगा। अप्रैल से म ई के बीच का समय प्रेम बहुत ही शानदार है। इस दौरान अपने पार्टनर के साथ में  रोमांटिक नजर आएंगी। इसके बाद 1 जून से 12 जुलाई का समय भी बहुत अच्छा रहेगा। कुल मिलाकर के 2024 आपके लिए काफी बहुत ही महत्वपूर्ण और अच्छा रहेगा।






मकर राशि -:

मकर राशि के जातकों के लिए 2024 लव रिलेशनशिप के अकॉर्डिंग बुद्ध और शुक्र आपके एकादश भाव में स्थित होकर आपके पंचम भाव पर दृष्टि डालेंगे। इसके चलते आपका प्रेम जीवन शानदार रहेगा। आपके जीवन में रोमांस और प्यार के योग बनेंगे। साथ ही आप अपने पार्टनर को कहीं घूमने की ले जाने की योजना बना सकते हैं। इससे भी आपका रिश्ता परिपक्व बनेगा और आपका एक दूसरे पर विश्वास बढ़ेगा। हालांकि इसके बाद जब जुलाई से अगस्त के बीच में मंगल का गोचर होगा यह अवधि आपके रिश्तों के लिए आसानुकूल नहीं है। इस दौरान आप रिश्तो में तनाव बढ़ाने की आशंका है। सलाह दी जाती किस दौरान किसी भी तरह का विवाद सुलझाने और टालने का प्रयास करें। म ई से वापस से आपका प्रेम रिलेशनशिप मजबूत होगा।


कुम्भ राशि -:

2024 में कुंभ राशि के जातकों का लव रिलेशनशिप थोड़ा कमजोर रहने की आशंका है। क्योंकि इस दौरान सूर्य और मंगल जैसे उग्र ग्रह आपके पंचम भाव पर दृष्टि डाल रहे होंगे। इन दोनों ग्रहों के प्रभाव आपके रिश्तों में वाद-इवाद बढ़ाने जैसे योग बनते हैं। इसलिए सलाह दी जाती है कि जनवरी के महीने में विशेष तौर पर धैर्य के साथ काम ले इसके बाद फरवरी और मार्च के महीने में प्रेम लाइफ में शानदार रहेंगे। क्योंकि  शुक्र बुध ग्रह आपके एकादश भाव से पंचम भाव पर दृष्टि डालेंगे। बुद्ध और शुक्र के प्रभाव सिर्फ आपके रिश्तों की गलतफहमियां परेशानियां और तनाव दूर होंगे। आप दोनों के बीच प्रेम बढ़ेगा। प्रेम राशिफल 2024 के अनुसार शनि महाराज इस पूरे साल आपकी राशि में रहने वाले हैं। ऐसे में आप अपने पार्टनर के लिए पूरी तरह से समर्पित नजर आएंगे। आप अपने रिश्ते में वफादार रहेंगे। अपने पार्टनर के लिए कुछ भी कर गुजरने की इच्छा रखते हैं। जून से जुलाई और नवंबर से दिसंबर का समय प्रेम जीवन में बहुत ही शुभ रहेगा। इस दौरान आप दोनों का प्रेम रिश्ता मजबूत होगा। साथ इस राशि के जो जातक अपने पार्टनर को विवाह के लिए प्रपोज करना चाहते हैं। उनके लिए विशेष तौर पर यह समय अनुकूल  है।


मीन राशि -:

मीन राशि के जातकों के लिए वर्ष 2024 की शुरुआत लव रिलेशनशिप में अनुकूल रहेगी। हालांकि मंगल की दृष्टि आपके पंचम भाव पर रहने वाली है। जिससे बीच-बीच में आपके रिश्तों में तनाव की स्थिति बनती नजर आएगी किंतु वहीं दूसरी तरफ शुक्र और बुद्ध आपकी नवभाव में स्थित रहेंगे जो आपके रिश्तों में खुशियां प्रदान करेंगे। इस वर्ष आप अपने पार्टनर के साथ किसी रोमांटिक यात्रा पर जा सकते हैं। आगे बढ़े तो फरवरी और मार्च का समय थोड़ा कमजोर नजर आ रहा है। क्योंकि किस तरह मंगल और सूर्य एकादश भाव में स्थित होकर आपके पंचम भाव पर दृष्टि डालेंगे। ऐसे में इस समय आपको धैर्य से काम लेना पड़ेगा। अन्यथा आपके रिश्ते में लड़ाई झगड़ा होने की आशंका है। अक्टूबर से दिसंबर के बीच मंगल आपके पंचम भाव में स्थित होंगे। जिससे आपके रिश्ते में वाद-विवाद और लड़ाई झगड़ा होने की संकेत मिल रहे हैं। इसके अलावा इस वर्ष मीन राशि के जातकों को पार्टनर का स्वास्थ्य पर खराब हो सकता है। इसके चलते आपको कोई बड़ी निर्णय लेने से बचे। पूरा ध्यान अपने रिश्ते पर बनाए रखे ।  जुलाई से अगस्त का महीना प्रेम जीवन के लिए सबसे शानदार रहेगा। इस दौरान आप एक दूसरे के साथ में क्वालिटी बनाते हैं और रिश्ते मजबूत बनाएंगे।



एस्ट्रो आचार्य के के शास्त्री
9414657245








Post a Comment

0 Comments